Covid-19 Vaccine Planning(Astrazenecz-Oxford Vaccine): Pune’s Serum Institute Of India

source-The Hindu

 Covid-19 Vaccine Planning :तक़रीबन 60-70 miilion 2019 के दोस (dose)मिलेगा भारत को दिसंबर महीने के अंदर. पुणे के Serum Institute Of India (SII) ने कहा है. पुणे इंस्टीट्यूट में Astrazenecz-Oxford Vaccine का ट्रायल चल रहा है. पर यह वैक्सीन मार्केट में आते आते इतने साल के मार्च हो जायेगा .किउकी दिसम्बर से मार्च महीने तक वक़्त लगेगा इस vaccine को license मिलने केलिए .


एक यह vaccine मार्किट मई आने के बाद ,बिस्वा के सबसे बड़े company ,फिर जादा से जादा vaccine बनायेंगे . अभी इस वैक्सीन का फेस २ और फेस 3 की ट्रेल चल रही है .कंपनी का कहना है की वोह और भी तरह तरह के लोगो के ऊपर vaccine टेस्ट करना चाहते है .

पहले भी बोहोत सारी कंपनी ने vaccine बनाने की काम कर रहे थे .पर बोहोत सारे कंपनी बे बंद कर दिया है vaccine बनाना कुइकी जिन लोगो के ऊपर यह टेस्ट किया गया है ,वोह लोग और बीमार पर रहे है .बहार के देश भी लगे हुए है वच्चिए बनाने मई .कोरोना के वजा से पूरा बिस्वा मई आतंक मचा है .एक के बद एक तकलीफे बर रहे है .

इन्सान ना तोह बहार जा पा रहे है .ना ही इन्सान घर पे बीत पा रहे है .भारत मई जादा टार लोग ऐसे है जो रोज़ का रोज़ खाते है .जैसे लेबर,उनलोगों को बड़े परेशानी आयी है इस लोकदोवन मई .बोहोत सारे लोग्गो का मौत हुआ है .बोहोत सारे बक्स्ह्चे अनत हुए है .लोग पुरे दिल से दुया मांग रहे है की vaccine जादा से जादा जल्दी निकले .

क्या आप pregnant हो ? हॉस्पिटल जाने से पहले यह चीज़े अवस्य करिए ….

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.