भारत मई कोरोना के वजा से एक बड़ा लाब हुआ है ,लोग रस्ते पे थुना बंद किये है |Corona Advantage :Changed The Habit Of Spitting

Corona :Changed The Habit Of Spitting


Corona Update India:
कोरोनावायरस पांडेमिक के चलते हुए यह भी देखा गया है कि लोग, थोड़े-थोड़े करके अपना भलाई समझने लगे हैं. बहुत लोग थूकना बंद कर दिया है रास्ते पर. बहुत सारे लोगों का आदत होता है पान खाके कोई भी बिल्डिंग के दीवार पर थूकना. पर अभी कोरोनावायरस के चलते हुए ज्यादातर लोगों के मुंह में मार्क्स रहते हैं. और क्योंकि यह वायरस , जल्दी से जल्दी फैल जाति है इसीलिए लोग और सावधान हो गए हैं.

Hong-Kong के डिजर्टेड एयरपोर्ट में लगाकर कर्मचारी, बैग ट्रॉली, एलिवेटर के बटन, और जो जो जगह पर लोग अपने हाथों से छूटते हैं सभी को सेंटेंस करते हैं. ऐसा इसीलिए किया जा रहा है कि कोई भी यात्री के अंदर अगर कोरोनावायरस हो तो बाकी जातियों को परेशानी नहीं होना चाहिए. और जैसे कि हम लोगों को कहा गया है कि इस रोग का एक ही हाल है बार-बार सेंटेंस करना और साफ सुथरा रखना.


पूरे विश्व में सभी जगह पर सभी लोग हाथ धो रहे हैं, गंदे जगह पर सफाई कर रहे हैं, और सैनिटाइज भी किया जा रहा है ताकि यह महामारी और न फैले. बहुत सारे बर,क्लब्स ,पब पर लोग टेबल और बाकी बर्तनों और चीजों को अच्छे से धो भी रहे हैं. पर विज्ञानी को कहना है कि बहुत ही कम प्रमाण है कि कोरोनावायरस संक्रमित इंसान अगर कोई चीज को छुए उस चीज को छू के दूसरा कोई आदमी या औरत या कोई भी इंसान कोरोनावायरस के शिकार हो सकता है यह सकती है.

20 मिनट तक हाथ धोना साबुन से, सेंटेंस करना बहुत ही अच्छी बात है और यह करना भी चाहिए. विश्व में और भी देशों के साथ-साथ भारत देश भी यह रोग से लड़ रहा है. पिछले कुछ दिनों में लोगों ने बहुत कुछ सहा है. उसके साथ-साथ लोगों ने बहुत कुछ सिखा भी है. कोरोनावायरस आने के बाद हमारे देश भारत में बहुत कुछ बदला है.


पहले लोगों को परेशानी होती थी ऑनलाइन में काम करने का . पर इस वक्त ज्यादातर लोग ऑनलाइन ही काम कर रहे हैं अपने घर से. और तो और बच्चे भी ऑनलाइन ही क्लास कर रहे हैं. कुछ कुछ चीजों में तकलीफ बहुत हो रही है लोगों को पर उसके साथ-साथ लोग बहुत कुछ सीख भी रहे हैं. गवर्नमेंट ने बहुत बार बहुत सारी राज्यों में नियम किया है कि थूकना अच्छा नहीं है रास्ते पर. पर बहुत सारे लोगों ने इस नियम का उल्लंघन किया. और अभी तक करते आ रहे हैं.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *