FM Nirmala Satharaman Announces India’s Budget 2021 Through Paperless Medium

India’s Budget 2021 Announced Digitally For The First Time


 यूनियन फाइनेंस मिनिस्टर निर्मला सीताराम जी ने 2021 का बजट के ऊपर चर्चा किया. चर्चा में से यह चीज ऊपर उठ कर आई है की 2021 का बजट पेपर लेस होने वाली है. फर्स्ट फरवरी 2021 देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने बजट के ऊपर अपना विचार रखा, उन्होंने कहा 2021 का जो लक्ष्य है वह है सेल्फ रिलायंस की.

उन्होंने यह भी कहा कि इंडिया के 2021 का बजट भारत के कॉन्फिडेंस दिखाती है और तो और पूरे विश्व में भारत का कॉन्फिडेंस दिखाती है. ऐसा कहना है प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का. कोरोनावायरस की हालत में भी 2021 और 22 का बजट प्रेजेंट किया गया है इसको लेकर प्रधानमंत्री बहुत प्राउड है.

फाइनेंस मिनिस्टर निर्मला सीताराम जी को बधाई  देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने कहा कि 2021 का बजट बहुत सारे पॉजिटिव चेंजेज लाएंगे लोगों में, इंडस्ट्री में, इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर में और निवेशक में. और पहली बार बजट पेपर लेस हुआ है और सभी मेंबर को सॉफ्ट कॉपी दिया गया था डाक्यूमेंट्स के.

“उसके बाद निर्मला जी ने एक टेबलेट से पढ़कर सुनाया रविंद्र नाथ टैगोर एक रचना जब कई विरोधी दल ने अपना विचार भी रखने की कोशिश की. यह पहली बार हो रहा है कि बजट डिजिटल माध्यम से किया जा रहा है.”

भारत देश धीरे-धीरे डिजिटल की ओर बढ़ रहे हैं और भी कई तरह की नई चीज हो रही है भारत में. हर रोज कोई ना कोई नई तरीके का एडवांस चीजें लेकर आ रहा है भारत में. भारत में आत्मनिर्भरता बढ़ने लगा है. आज देश के बच्चे इंडिपेंडेंट काम करने का सोचते हैं . आने वाले दिनों में भारत और भी एडवांस हो जाएगा ऐसा कहा जा सकता है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *