CBSE Class12 Practical’s CANCELLED? |Education Minister Ramesh Pokhriyal

    Education Minister Ramesh Pokhriyal question/answer session

 Dr.Ramesh Pokhriyal,आज दिसंबर के 10 तारीख को अपने टि्वटर हैंडल पर एक Webiner किया है जिधर हो आमने-सामने ऑनलाइन स्टूडेंट्स से बात किए हैं. बहुत सारे बच्चों ने उनको बहुत अलग-अलग तरीके का प्रश्न पूछे थे जिनका उत्तर उन्होंने दिया है. यह मैं बिना करीबन 1 घंटे तक चला है.

CBSE EXAMS 2021 Update: 

CBSE के हर एक बच्चे को वक्त मिलेगा सीबीएसई एग्जाम से पहले और Class 10, 12 Board Exams की डेट अनाउंस होने के बाद. पोखरियाल जी ने यह भी कहा है जो भी डिसीजन लिया जाएगा कोरोना पेंडिंग को ध्यान में रखते हुए ही लिया जाएगा. उन्होंने हिंदी की दिया है किसी बीएससी एग्जाम ऑनलाइन भी हो सकता है इसीलिए स्टूडेंट को तैयार रहना पड़ेगा.

CBSE CLASS 11,12 PRACTICALS :

एक बच्चे ने पोखरियाल जी को पूछा है कि वह क्लास 12 में पढ़ते हैं, और इस साल स्कूल नहीं जाने की वजह से कोई भी प्रैक्टिकल नहीं कर पाए हैं. उस विषय में पोखरियाल जी ने कहा,”cbse मई जो प्रैक्टिकल होते है वोह स्कूल पर ही होते है और इसलिए यदि एषा लगेगा की प्रैक्टिकल नही हो पा रहे है तोह उस पर बिचार किया जायेगा .

NEET 2021 and JEE 2021 exams :

आज के WEBINER मैं पोखरियाल जीने साफ कर दिया है कि कोई भी परीक्षा कैंसिल नहीं किया जाएगा. इस साल 3 बार परीक्षा की डेट बदला गया था. पर एग्जाम बंद नहीं हुआ कोरोना पेंडिंग चलते हुए भी. इससे एक बात साफ है कि आने वाले साल के NEET,JEE कोई भी कॉन्पिटिटिव एग्जाम कैंसिल नहीं होगा. इस साल भी एग्जाम कैंसिल नहीं किया गया क्योंकि बहुत ज्यादा बच्चों को नुकसान होता है कैंसिल किया जाने पर और देश को भी नुकसान होता है.

Interacting with teachers, parents and students on upcoming competitive/board exams. #EducationMinisterGoesLive @EduMinOfIndia @SanjayDhotreMP @PIB_India @MIB_India @DDNewslive https://t.co/qOsUBJ2J30

— Dr. Ramesh Pokhriyal Nishank (@DrRPNishank) December 10, 2020

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *