Maharastra school Reopen Class ९-१२ स्कूल खोल सकते है महाराष्ट्र मई | Covid-१९

photo-zeenews


 महाराष्ट्र खोलने वाला है स्कूल . कक्षा ९-१२ तक स्कूल खुलेगा. एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में महाराष्ट्र के एजुकेशन मिनिस्टर Education Minister Varsha Gaikwad जी ने कहा. महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा संक्रमण हुआ है कोरोनावायरस के द्वारा. और दिन-ब-दिन संक्रमण बढ़ रहा है. पर जैसे की खबर मिला है कुछ दिनों से पूरे भारत में जो संक्रमण का ग्राफ था वह बदला नहीं है.

” दिवाली के पहले हम लोगों को और भी सतर्क रहना पड़ेगा. स्कूल में जो क्वॉरेंटाइन सेंटर है वह बंद नहीं किया जा सकता है. टीचर का कोरोना टेस्ट, और सैनिटेशन करवाना पड़ेगा. जिन बच्चों का तबियत अच्छा नहीं है वह लोग नहीं आएंगे स्कूल में. जिन बच्चों के घर में कोरोना का प्रॉब्लम है वह भी नहीं आएंगे स्कूल में “, ऐसा कहा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने.


स्कूल ,कॉलेज मतलब और भी ज्यादा सतर्क होने पर रहेगा स्कूल और कॉलेज के मैनेजमेंट को. क्योंकि बच्चे जब तक घर पर हैं अपने माता-पिता के साथ है तब तक बच्चे सतर्क है. स्कूल कॉलेज में जाते ही बच्चे लोग खेलकूद मस्ती में यह याद नहीं रख सकते कि वह कब हाथ sanitize करें. चिकने के वक़्त रुमाल का उपोयोग करे .और थोरी सी लापरवाही मुसीबत लेके आ सकती है .

इस हालत मई आशा करते है ,  कुछ ऐसा बंदोबस्त किया जाएगा ताकि किसी को भी कोई भी तकलीफ ना हो. पर अभी के लिए स्कूल कॉलेज फिजिकली बंद रहना ही अच्छा है. डॉक्टर के कहने के हिसाब से और खबरों के हिसाब से आने वाले साल २०२१ के जून महीने तक कोरोनावायरस का वैक्सीन निकल सकता है.

 वैसे भी कोरोनावायरस के चलते हुए भी बहुत सारे परीक्षा लिए गए हैं. पर इस हालत में यही अच्छा होगा कि बच्चे स्कूल कॉलेज में ना जाकर अपना घर दी बैठ कर पढ़ाई लिखाई करें.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *