DELHI ALERT!!! राजधानी देल्ली का हालत और भी ख़राब हो सकती है ,देल्ली के बाज़ार फिर से बंद किया जा सकती है |corona cases in delhi last 24 hours

   Alert New Delhi:देल्ली के बाज़ार फिर से बंद किया जा सकती है 

Delhi Corona Update
photo-thedailyguardian


N
ew Delhi:भारत के राजधानी दिल्ली का हालत दिन-ब-दिन खराब होता जा रहा है. कोना के केस रोज बढ़ रहे हैं दिल्ली में. इस हालत में दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल जी ने कहा है ,” क्योंकि दिल्ली में संक्रमण रोज बढ़ रहा है इसीलिए हम लोग एक जनरल प्रपोजल भेजे हैं सेंटर को ताकि परिस्थिति अगर और भी खराब हुए तो स्टेट गवर्नमेंट कुछ दिनों के लिए मार्केट बंद कर सकते हैं जिधर जिधर कोरोनावायरस .के नियम नहीं माना जा रहा है”.

दिल्ली का हालत दिन-ब-दिन खराब होता जा रहा है संक्रमण रोज बढ़ रहा है. इस हालत में बच्चे बूढ़े सभी को बहुत ही सावधान रहना पड़ेगा. लोगों ने अगर सावधानी नहीं रखा तो यह और भी बढ़ सकता है और आने वाले दिनों में संक्रमण और भी बढ़ सकता है. कोरोनावायरस पांडेमिक के वजह से पहली देश मैं लॉकडाउन किया गया है.


अभी भी बहुत सारे लोग हैं जो बाहर निकालते हुए कोरोना के विधि और नियम नहीं मानते. अभी तक कोरोना का कोई भी दवाई नहीं निकला है. यह जानने के बाद भी लोग कई बार रस्ते में निकलते हुए मार्क्स का इस्तेमाल नहीं करते हैंड सेनीटाइजर का इस्तेमाल नहीं करते. डॉक्टर ने बार-बार कहा है कि जितना गर्दी होगा उतना ही संक्रमण का चांस बढ़ सकता है पर लोग अभी भी बाजार में बीज करके खड़े रहते हैं.

यह परिस्थिति अगर और बिगड़ गया तो संभलना और भी मुश्किल पड़ जाएगा. बाहर के देशों में फिर से लॉकडाउन किया गया है क्योंकि उन लोगों के उधर कोरोना का संक्रमण और भी बढ़ गया है. कोरोना के वजह से पहले ही बहुत लोगों को बहुत सारी नुकसानी से गुजरना पड़ा है. अगर यह वायरस और फैला तो आने वाले दिन और कठिन हो सकता है.


Addressing an important Press Conference | LIVE https://t.co/CmMFG42Kqm

— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) November 17, 2020

 


भारत में अभी भी अनलॉक की प्रक्रिया चालू है सरकार के अनुमति देने पर बहुत सारे स्कूल कॉलेज भी खोल चुके हैं. पर अभी भी बहुत सारे यानी ज्यादातर राज्यों में ही स्कूल कॉलेज बंद रखा गया है. स्कूल कॉलेज खोलने पर यह वायरस और भी ज्यादा फैल सकता है जल्दी तो इसी कारण जब तक इस वायरस का कोई दवाई नहीं निकल जाए वैक्सीन ना निकल जाए स्कूल कॉलेज जाना और भी खतरा है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *