West Bengal Durga Puja ,Starts :बेसरकारी कोविद -१९ टेस्ट के लिये घटाया जायेगा रेट

 

original picture source-prokerela.com

WestBengal:पश्चिम बंगाल के मुख्या मंत्री श्री ममता बनर्जी ने ,सभी बेसरकारी लैबोरेट्रीज मई कोविद टेस्ट की जो टेस्ट होता है उसकी कीमत काम करनेको काहा है .उसके साथ साथ दुर्गा पूजा के वक़्त  कोई भी डॉक्टर या इमरजेंसी सुभिदा के कर्मचारी छुट्टी नही ले सकते एषा आर्डर दिया है उन्होंने .दुर्गा पूजा के सभी पंडाल इस बर एसा बना ने केलिए काहा है की ,लोगो का जादा भीर ना हो .

उसके ऊपर से ममता बनर्जी ने यह भी आर्डर पास की है की कोई भी पंडाल चारो तरफ से  बंद नही किया जायेगा .यतो पंडाल के दोनों तरफ खुला रहना चाहिये .नही तोह पंडाल के ऊपर चाद खुला रहना चाहिए .

बंगाल के दुर्गा पूजा सिर्फ भारत मई नही ,पर पुरे विस्वा मई जनप्रिय है .हर शाल बिदेश से बोहोत सरे लोग इस वक़्त मई बंगाल के दुर्गा पूजा देखने आते है .


ममता बनर्जी ने 2500 नर्स के भर्ती के लिये काहा है .ताकि पूजा के वक़्त लोगो को कोई भी मुस्किलो के सामना ना करने परे .गवर्नमेंट ने वेस्ट बंगाल के क्लिनिकल एस्टाब्लिश्मेंट रेगुलेटरी कोम्मिसीओं को काहा है ,की वोह बेसरकारी ambulance की खर्चा घटाए .

बेसरकारी   AC ambulance हर किलोमीटर के लिये 25 रूपए लेने वाले है .और बेसरकारी NON-AC ambulance प्रति किलोमीटर २० रूपए लेने वाले है .

स्टेट के अधिसूचना के हिसाब से कोविद-१९ टेस्ट  के कीमत ,बेसरकारी लैबोरेट्रीज केलिए घटाया जायेगा .और दुर्गा पूजा के वक़्त जादा लोगो का भीर एक जगे पे ना हो एसा बाँदा वास्त किया है हर एक पंडाल ने .कोरोना के कारन सभी स्कूल कॉलेज, बंद है बंगाल माई अभीतक .unlock ५ के साथ साथ सर्कार ने कुछ राज्य मई स्कूल खोलने की अनुमति दिया है .

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *