Unlock 5: Delhi मई ३१ october तक सभी स्कूल ,कलेज और सिकसा केन्द्रों को बंद रखने की आदेश .

original picture from-freepik

 Delhi Unlock 5 : पूरे देश में शुरू हुआ है अनलॉक 5 के प्रक्रिया. और ऐसे में ही दिल्ली के डेप्युटी चीफ मिनिस्टर Deputy Chief Minister Manish Sisodia न्यू आर्डर पास किए कि दिल्ली में सभी स्कूल 31 october तक बंद ही रहेगा. पहले कहा गया था कि अक्टूबर के 5 तारीख तक स्कूल बंद रहेगा. पर अभी अक्टूबर के पूरे महीने तक स्कूल बंद रहेगा.

बहुत सारे राज्य में स्कूल खोलने का सिद्धांत लिया गया है. क्योंकि बहुत सारे बच्चे को इंटरनेट पर, फोन पर स्कूल करने में दिक्कत हो रहा है. किसी को इंटरनेट का प्रॉब्लम, किसी को आवाज का प्रॉब्लम. 

स्कूल कॉलेज फिजिकल खोल सकते हैं, फिर भी जो जो बच्चे को अपने माता पिता स्कूल जाने की अनुमति देंगे सिर्फ वही बच्चे स्कूल जा पाएंगे. उसके अलावा ऑनलाइन क्लास चलता ही रहेगा.


ज्यादातर स्टूडेंट, अपने घर बैठे ही क्लास करने में ज्यादा इच्छा रख रहा है. और उसके साथ साथ घर वाले भी बच्चों को स्कूल भेजने के लिए अभी तक तैयार नहीं हुआ.

 क्योंकि कोरोनावायरस रहा है ऊपर से बरसात तो बहुत दिक्कत होने वाला है अगर स्कूल खोलेंगे तो. और इस मौसम में अगर बच्चे बीमार पड़ जाए तो और भी बड़ा मुश्किल. क्योंकि बहुत सारे राज्य में अभी भी लॉक डाउन चल रहा है.

महाराष्ट्र जैसे राज्य में कोना दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं, इस हालत में स्कूल कॉलेज कोलना मतलब सोशल डिस्टेंसिंग को मानना पड़ेगा. और बात बच्चों को क्षेत्र में बहुत मुश्किल पड़ जाते हैं. फिर भी यूजीसी के निर्देश से बहुत सारे एंट्रेंस एग्जाम , लिए गए हैं. और उसके ऊपर निर्भर करके बच्चे कॉलेज में भर्ती हो सकते हैं.

बहुत सारे माता-पिता का, यह भी कहना है कि लॉकडाउन के वक्त भी स्कूल चीज मांग रहे हैं. और इसी कारण बहुत लोगों ने बहुत सारे राज्यों में विरोधी की है. फिर भी बहुत सारे ऐसे  स्कूल है जिन्होंने पहले ही फीस मांग लिए थे. लॉकडाउन के कारण सभी चीजों का मूल्य बढ़ गए हैं.



प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *