लागू हुआ नया नियम, 1 crore तक का रकम भरना पड़ सकता है,और हो सकता है 5 शाल तक का सजा


credits-DNA India

दिल्ली में जारी हुआ नया नियम. दिल्ली मैं बड़ाबर पोलूशन का मात्रा ज्यादा है. जिसके कारण ऐसा वक्त आता है कि कुछ नहीं दिखता और पूरा अंधेरा छा जाता है. सबसे मुश्किल तब होता है जब ठंड का मौसम पड़ता है क्योंकि दिल्ली में ठंड ज्यादा पड़ता है और उसके ऊपर से पोलूशन का कारण कुछ नहीं दिखता रास्तों पर. इसी मुद्दे को नजर रखते हुए नया law बनाया गया है.

Law , बुधवार को पास किया गया है देश के प्रेसिडेंट से अप्रूव करने के बाद. और इस नियम में जो चीजें है वह बहुत ही कठिन होने वाला है. जैसे कि सुनने में आया है अगर यह नियम को उल्लंघन किया किसी ने तो 5 साल का जेल हो सकता है. उसके ऊपर एक करोड़ तक, रकम भरना पड़ सकता है.


सभी को मालूम है कि पोलूशन के कारण पृथ्वी का टेंपरेचर दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है. जिसके लिए बहुत सारी चीजों को आप और पृथ्वी में रहने वाला सभी, को झेलना पड़ता है. जैसे की अत्याधिक गर्मी, अचानक बारिश. लोगों को ध्यान में रखना पड़ेगा कि वह पृथ्वी का हर एक चीज जैसे पेड़ पौधे, हवा शब्द इस्तेमाल तो कर रहे हैं. पर पृथ्वी को भी देखना इंसान का ही काम है.

जितना पोलूशन बनेगा उतना रोगों का सृष्टि होगा. और जितना रोग का सृष्टि रहेगा उतना ही हमारे आने वाला पीढ़ी, कमजोर होंगे. पोलूशन एक बहुत बड़ा चीज है जिसके ऊपर सिर्फ भारत के नहीं बल्कि बाहर के देशों का भी बहुत सारी साइंटिस्ट चिंतित है. पर लोग अगर एकजुट होकर काम करें और नियम मानकर चलें तू इस को रोका जा सकता है……

भारत के कोणा संक्रमण……….

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *