West Bengal CM Mamata Banerjee :September महीने में भी लॉकडाउन घोषित की

West Bengal CM Mamata Banerjee :September

 महीने में भी लॉकडाउन घोषित की


                                           picture source-pinterest

West bengal:Unlock 4 के प्रक्रिया शुरू हो गया है भारत में. कोरोना संक्रमण सबसे ज्यादा महाराष्ट्र,आंध्र प्रदेश, तमिल नाडु में हुआ है. पर अभी पश्चिम बंगाल, कर्नाटका मैं भी कोरोना संक्रमण बढ़ने लगा है. इसी कारण पश्चिम बंगाल में september  के 1 तारीख से पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लॉकडाउन रखा है. September  के 7,11 और 12 तारीख को लॉक डाउन होने वाला है. 

ममता बनर्जी ने कही पश्चिम बंगाल में कंप्लीट लॉकडाउन रहेगा सितंबर के 7,11, और 12 तारीख को. चीफ सेक्रेटरी राजीव सिन्हा ने कहा लॉकडाउन बढ़ाया जाएगा containment zones में 30 september तक. स्कूल,कॉलेज, सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल, इंटरटेनमेंट पार्क, सभी बंद रहेगा september  के एंड तक यानी 30 september तक.

Bars :-

Bars खोलने का परमिशन दिया है ममता बनर्जी ने, मंगलवार से यानी 2 september से. पश्चिम बंगाल में 8 september से मेट्रो रेल चालू होने वाला है. 

Metro:-

पर भारत के Ministry Of home Affairs मेट्रो चालू करने का परमिशन दे चुका है, दिल्ली में ठीक किया गया है कि मेट्रो का टिकट नहीं दिया जाएगा.टिकट के जगह सभी स्मार्ट कार्ड यूज करेंगे और सभी प्रोटोकॉल को मानते हुए मेट्रो चालू किया जाएगा. मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करना, और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना इन सभी को पालन करना है. 

आने वाले अक्टूबर महीने में दुर्गा पूजा, लक्ष्मी पूजा, दिवाली का महा उत्सव है. इस साल पूर्ण पेंटिंग के चलते हुए बहुत सारे उत्सव जैसे रथ यात्रा, राखी, गणेश चतुर्थी सभी को सोशल डिस्टेंसिंग और बाकी प्रोटोकॉल्स मानते हुए निभाया गया है. 

दुर्गा पूजा जैसे महा उत्सव में, लाखों-करोड़ों लोग देश-विदेश से आते हैं. आशा करते हैं दुर्गा पूजा भी इस साल कोरोना के सारे प्रोटोकॉल्स मानते हुए निभाया जाएगा. सोशल डिस्टेंसिंग को मानते हुए बहुत सारे चीज है जैसे मूवी रिलीज, बच्चों के पढ़ाई लिखाई सब ऑनलाइन माध्यम में हो रहा है. ऐसा सुनने में आया है कि आने वाले कुछ दिनों में कोविड-19 की दवाई बाजार में आ जाएगा. 

Covid-19 Vaccine

डॉक्टर, साइंस लैब के कर्मचारी, और साइंटिस्ट लगातर कोशिश कर रहे हैं वीडियो vaccine के लिए. हम लोगों को हम लोगों को एक साथ मिलकर, यह महामारी को खत्म करना है. तो इसीलिए मार्क्स पहनी है, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कीजिए, और सुस्त रहीए.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *