CoronaVirus Vaccine Name “Sputnik V” October 15,2020

                          

Covid-19 vaccine /Sputnik V :रसिया के हिसाब से, आने वाली 15 अक्टूबर के अंदर कोरोना वैक्सीन निकल जाएगा.रतक़रीबन १० देश के साथ-साथ भारत में भी russia से एग्रीमेंट किया है, की कोविड-19 वैक्सिंग चौरसिया बनाएगा वह इन सब देश भी इस्तेमाल कर पाएंगे. वैसे देखा जाए तो भारत के बहुत सारे लैब में कोरोनावायरस वैक्सीन का, काम चल रहा था.

रसिया में पहला covid vaccine कैंडिडेट रजिस्टर किया गया था अगस्त महीने में जो Moscow’s Gamaleya Institute ने बनाया था. Russia ने कहा उन लोगों के पास बहुत सारे देशों से, रिक्वेस्ट आया है, टैक्सी खरीदने के लिए.तकरीबन 2.1 billion dose बनाने का ऑर्डर आया है.

                                      Akshay kumar Stunt:akshay ने किया जंगल मई दंगल पूरा पारो …>>>>

Sputnik V,कोरोना की यह vaccine को जनता के ऊपर  इस्तमाल करने का राय दिया गया है .यह आर्डर अगस्त महीने के दुसरे हफ्ते मई ही निकल गया था .इस vaccine का ट्रायल चल राहा है लोगो के ऊपर .भारत जैसे विरत देश मई ,कोरोना संक्रमण एक काफी भयानक मोरे ले चूका है ,मगर उसके साथ जिन लोगो को कोरोना हो राहा है ,वोह लोग अच्छे भी हो रहे है .

कोरोना का अंजाम सभी को भुगद ना पर राहा है .किउकी लोग जादा देर बहार नही घूम सकते है ,बच्चे बहार खेल कूद नही कर सकते है .बोहोत लोगो को घर बेठे डिप्रेशन ,एंग्जायटी जैसे बीमारी भी हो राहा है .भारत जैसे देश मई ज़िदर्ण इतने सरे उत्सव होते है ,जैसे गणेश चतुर्थी ,दुर्गा पूजा और भ बोहोत सारे ,इन सभी मई कठिनाई हो रही है .

  Dolly Kitty Aur Woh Chamakte Sitare हिंदी Trailer देखो ….>>>>

picture source-easterneye


प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *