54% कोविड-19 केस हो रहा है 18-44 उमर के लोगों को,17 साल की उम्र के नीचे 8% कोविड-19 के case मिला है .

 54% कोविड-19 केस हो रहा है 18-44  उमर के लोगों को,17 साल की उम्र के नीचे 8% कोविड-19 के case मिला है .

picture credits twitter/@MoHFW_INDIA

यूनियन मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ के रिपोर्ट के हिसाब से 54% कोविड-19 केस हो रहा है 18-44 उमर के लोगों को. जिनमें  60% मृत्यु उन लोगों का हो रहा है जो 60 साल के ऊपर है. 17 साल की उम्र के नीचे 8%  कोविड-19 के सो मिला है और उसमें से 1% लोगों का मृत्यु हुआ है. 

कोविड-19, के संक्रमण सबसे ज्यादा भारत में महाराष्ट्र, तमिल नाडु में हुआ है, पर अभी कुछ दिनों से सुनने में यह आ रहा है कि कोविड-19 केस पश्चिम बंगाल, कर्नाटका मेरी बर रहा है.September के 1 तारीख से unlock 4 की प्रक्रिया शुरू हो गया है. जैसे कि खबर आया है रेलवे, मेट्रो चालू होने वाला है. पर दिल्ली में है ना उसके आ गया है की मेट्रो की टिकट नहीं दिया जाएगा, सोशल डिस्टेंसिंग को मानते हुए. और टिकट के जगह सिर्फ स्मार्ट कार्ड यूज किया जाएगा. 

पूरे विश्व में कोरोना संक्रमण दो करोड़ से ऊपर हो चुका है पर अभी, कोरोना संक्रमित लोग के ठीक होने के परिमाण भी बढ़ रहा है. जैसे कि सुनने में आया है दिसंबर में कोरोना का vaccine निकल सकता है. बरसात के मौसम में कोरोना और भी हानिकारक हो सकता है. 

इसीलिए बार-बार अपने हाथ, खाने से पहले हाथ धोए, मोक्ष का उपयोग करें, और सैनिटाइजर का भी इस्तेमाल करें. कोरोना कोई डरने का चीज नहीं है अगर आपको बुरा ना लगे भी लखन दिखाई दे तो तुरंत अपना ब्लड टेस्ट करवाएं या जांच करवाएं. 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *