कया आप के मसक मई वाल्व(valve) है ? गवर्नमेंट ने सावधान किआ N95 Mask का गलत उपयोग हो राहा है .

गवर्नमेंट ने सावधान किआ N95 मसक जो वाल्व के 

सात आता है,उसका उपयोग मात करो .

New Dehli: सेंटर ने सभी सतेस और यूनियन टेरिटरीज को लिखा है ,सावधान करते हुआ की N95 मसक जो की कोरोना वायरस के लिया सभी को पहन ने का आदेश है ,उस MASK मई वाल्व नही होना चाहिए .
Director-General of Health Services (DGHS) in the Ministry of Health ने एक चिठ्ठी लिखा Principal Secretaries of health and medical education of states को,जिधर उन होने काहा की N95 MASK का गलत इस्थामल हो रहा है.

DGHS Rajiv Garg(राजीव गर्नेग ) काहा की घर पे बनाया हुआ मासक जो की मिनिस्ट्री ऑफ़ हेल्थ के वेबसाइट(Website) मई भी अवेलेबल है वोह इस्थामल करो .

उनका कहना है की जो न९५ मासक मई वाल्व होता है वोह आप को नुकसान पोहचा सकता है ,और वायरस भी स्प्रेड हो सकता है ,किउकी वोह मसक ठीक नही है उसे करने केलिया .इसिलिया सब को सावधान होना है ,और जिस मसक मई वाल्व मने छोटा ससा  जाली नही है वोह मसक इस्थामल करना है,काहा राजिव गर्ग ने .

मंडे यानि सोमबार को इंडिया मई ११ लाख लोग कोरोना के सिखर हो चूका है .और उन मई स्वे ७ लाख लोग ठीक हो गए है .
पिछले हफ्ते बॉलीवुड ने मसूर अभिनेता अमिताभ बच्चन और उनके घर के काफी सरे सदस्य कोरोना का सिखर हुआ है ,पर अब ट्रीटमेंट से वोह सब अच्छे है आशा सुनने मई आया है .

सोमवार सुबह ८ ऍम के मिनिस्ट्री रिपोर्ट से बता चलता है की एक दिन एमी भारत मई 40,425 COVID-19 cases रजिस्टर हुआ है .

इसिलिया newschannel24 के तरफ से सभी को अनुरोध है की सभी लोकदोवन मैय ,मास्क पह्निया ,अगर कोरोना के लाख्शन है आप के घर के किसी शादस्य को या अश पास वालो को तो उनको तुरंत डॉक्टर को दिखाइए .

                    STAY HOME,STAY SAFE!!


प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *